ई स्कूटर पर काम हुआ शुरू

ई स्कूटर पर काम हुआ शुरू

Ola कैब्स अगले साल जनवरी तक अपना पहला ई स्कूटर (E-Scooter) बाजार में लॉन्च कर सकती है. Ola नीदरलैंड में अपने मैन्युफैक्चरिंग संयंत्र में ई स्कूटर पर काम शुरू कर चुकी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 22, 2020, 5:43 AM IST

देशभर में ऑनलाइन कैब्स सर्विस मुहैया कराने वाली Ola कैब्स का इस्तेमाल अब लगभग हर कोई कर रहा है. भारत के ज्यादातर बड़े शहरों में ओला लोगों के लिए सेडान से लेकर बाइक तक की बुकिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा रही है. ओला कैब्स (Ola Cabs) अब इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की मैन्युफैक्चरिंग में उतरने जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर (E-Scooter) अगले साल जनवरी तक बाजार में पेश कर सकती है.

ई-स्कूटर पर काम हुआ शुरू
जानकारी के मुताबिक, Ola नीदरलैंड में अपने मैन्युफैक्चरिंग संयंत्र में ई-स्कूटर पर काम शुरू कर चुकी है. जिसे पूरी तरह से नीदरलैंड में ही बनाया जाएगा, जिसके बाद वह इन्हें भारत और युरोप के बाकी देशों में एक्सपोर्ट करेगी. बताया जा रहा है कि ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ Ola भारत में भी इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोल सकती है. इसके लिए उसने आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक के साथ ही महाराष्ट्र की सरकारों के साथ चर्चा भी की थी.

मई में एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण का किया था ऐलानबता दें कि इस साल मई में ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी. तब कंपनी ने 2021 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने का लक्ष्य रखा था. कंपनी के अनुसार साल 2019 तक कंपनी ने देश के 250 शहरों में 15 लाख से ज्यादा ड्राइवर रखने का नेटवर्क बना लिया है.

ये भी पढ़ें : न्यू-जनरेशन मारुति Celerio की टेस्टिंग के दौरान तस्वीरें हुई लीक, जानें इसकी खासियत

इन कम्पनियों से रहेगा मुकाबला
एक सूत्र का यह भी कहना है कि ओला का लक्ष्य पहली साल में 10 लाख ई-स्कूटर की बिक्री का है. ई स्कूटर मार्केट में ओला के सामने Bajaj Auto, Hero MotoCorp द्वारा समर्थित AtherEnergy, Hero Electric जैसी कंपनियां मुकाबले में रहेगी, जो भारतीय बाजार में पहले से इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की बिक्री करती हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »