नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. भारत ने पहले दोनों टी20 मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज की हार का बदला ले लिया है. भारत ने पहला टी20 मैच 11 रन और दूसरी टी20 मैच 6 विकेट से जीता. तीसरा टी20 मैच मंगलवार 8 दिसंबर को खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों (बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी) खेली जाएगी. इस टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौट जाएंगे. ऐसे में बचे हुए तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली की जगह किसको मिलेगी? विराट की जगह किसे दी जाए, इसे लेकर दिग्गज अलग-अलग राय दे रहे हैं.

पूर्व भारतीय ओपनर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बताया है कि बचे हुए तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली की जगह कौन सा खिलाड़ी ले सकता है. दरअसल, जनवरी 2021 में विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के पहले बच्चे का जन्म होगा. ऐसे में भारतीय कप्तान ने पैटरनिटी लीव ली है.

अनुष्का शर्मा ने टी20 सीरीज जीत पर विराट कोहली को किया विश, लिखा- बधाई मेरे प्यार

आधुनिक क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में बेस्ट हैं. हाल ही में जब आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि वह शुभमन गिल या केएल राहुल में से किसे कोहली के रिप्लेसमेंट के रूप में देखते हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने शुभमन गिल का नाम लिया.आकाश चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल, विराट कोहली की अनुपस्थिति में टेस्ट डेब्यू करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि केएल राहुल, पृथ्वी शॉ की जगह पारी की शुरुआत कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ”यदि आप चाहते हैं कि कोई बल्लेबाज मध्यक्रम में बल्लेबाजी करे तो शुभमन गिल को प्राथमिकता मिलनी चाहिए.”

INDvsAUS: शिखर धवन ने धोनी को पछाड़ा, T20I में बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय

आकाश चोपड़ा को लगता है कि शुभमन गिल मध्यक्रम में बल्लेबाजी के मामले में केएल राहुल से आगे हैं. मध्यक्रम में चोपड़ा की पहली पसंद विराट कोहली की जगह शुभमन गिल हैं. उनका कहना है कि केएल राहुल, पृथ्वी शॉ को रिप्लेस कर सकते हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज शेड्यूल:
पहला टेस्ट, 17-21 दिसंबर, एडिलेड, सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर
दूसर टेस्ट, 26-30 दिसंबर, मेलबर्न, सुबह 5 बजे
तीसरा टेस्ट, 7-11 जनवरी, सिडनी सुबह 5 बजे
चौथा टेस्ट, 15-19 जनवरी, ब्रिस्‍बेन सुबह 5 बजे

भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और मोहम्मद सिराज.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »