फोटो सौ. (AFP)

फोटो सौ. (AFP)

रूस (Russia) के एक गांव में चल रही पार्टी के दौरान शराब (Alcohal) खत्म होने पर लोगों ने सैनिटाइजर पीना शुरू कर दिया. इसके बाद सात लोगों की मौत हो गई जबकि दो कोमा में हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 22, 2020, 8:09 PM IST

मॉस्को. रूस के एक गांव में एक पार्टी में ऐल्कोहॉल खत्म होने पर लोग हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) पीने लग गए. यह कदम उनके लिए भारी पड़ गया और सात लोगों की मौत (Death) हो गई. वहीं दो लोग कोमा में हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में 9 लोग पार्टी कर रहे थे. पार्टी में शामिल लोगों ने जो सैनिटाइजर पिया वह 69 प्रतिशत मेथनॉल था जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था.

डेलीमेल की रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे पहले तीन लोगों की मौत हो गई और बाकी 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया. बाद में चार और लोगों की मौत हो गई. फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग Rospotrebnadzor ने बताया है कि सैनिटाइजर से पॉइजनिंग का आपराधिक केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: व्लादिमीर पुतिन के आलोचक का दावा, कैंसर से पीड़ित रूसी राष्ट्रपति दे सकते हैं इस्तीफा

ना पिएं सैनिटाइजररूस की सरकार ने लोगों से स्थानीय रूप से बनाए गए सैनिटाइजर ना पीने के लिए कहा है. रूस में अब तक कोरोना वायरस इन्फेक्शन के 20, 64,748 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में 5. 8 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 13. 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »