पीसीबी ने दिया शोएब मलिक, हफीज, आमिर को बड़ा तोहफा (PC Malik-Hafeez Instagram)

पीसीबी ने दिया शोएब मलिक, हफीज, आमिर को बड़ा तोहफा (PC Malik-Hafeez Instagram)

पीसीबी (PCB) ने शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और मोहम्मद आमिर को दिया बड़ा तोहफा, अब मिलेगी ग्रेड ए की मैच फीस

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा तोहफा दिया है. इन सभी खिलाड़ियों को भले ही केंद्रीय अनुबंध नहीं दिया है लेकिन पीसीबी ने इनकी मैच फीस में बढ़ोतरी कर दी है. इन चारों खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि चूंकि उनके पास केंद्रीय अनुबंध नहीं है, इसलिए उन्हें अब ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी. इससे पहले उन्हें ‘सी’ श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर भुगतान किया जा रहा था.

पाकिस्तान के 4 बड़े खिलाड़ियों को पीसीबी का तोहफा
इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, ‘ इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान से कहा था कि केन्द्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के शीर्ष श्रेणी वाली मैच फीस नहीं दी जा रही है.’ सूत्र ने कहा, ‘इससे पहले केन्द्रीय अनुबंध नहीं होने के कारण उन्हें सी श्रेणी के खिलाड़ियों के बार मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें एकदिवसीय के लिए लगभग 2,02,000 रूपये (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है. अब उन्हें ए श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी. इसमें एकदिवसीय के लिए 4,60,000 रूपये और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 3,30,000 रूपये प्रति मैच फीस का प्रावधान है.’

पिता की मौत से गम में डूबे मोहम्मद सिराज को किया सौरव गांगुली ने सलाम, कह दी ये बड़ी बात बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी. उन्होंने बताया, ‘बोर्ड ने कहा है कि वह इसके लिए कोई मुआवजा नहीं दे सकता है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देनी है.’ हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बाद हफीज को श्रीलंका प्रीमियर लीग से हटना पड़ा जिससे उन्हें लगभग एक करोड़ रूपये का नुकसान उठाना पड़ा. बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर देर से टीम से जुड़नी की उनकी अपील को भी खारिज कर दिया.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »