मुंबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया (Star India) ने दावा किया है कि टीवी दर्शकों की तादात में 23 फीसदी का इजाफा हुआ है और टीवी पर इस टॉप टी20 टूर्नामेंट को औसतन 3 करोड़ 15 लाख 70 हजार इम्प्रेशन मिले.

यह भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के 24 साल के क्रिकेटर को हुआ कैंसर, दांव पर लग गया करियर

यह आंकड़े ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिचर्स काउंसिल (BARC) इंडिया से लिए गए हैं और 5 क्षेत्रीय भाषाओं हिंदी, बंगाली, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ में प्रसारण से दर्शकों की संख्या में इजाफे में मदद मिली. चैनल के अनुसार हाल के खत्म हुए सत्र के दौरान महिला दर्शकों की संख्या में 24 फीसदी जबकि बच्चों की संख्या में 20 फीसदी इजाफा हुआ.

स्टार इंडिया के खेल प्रमुख संजोग गुप्ता (Sanjog Gupta) ने कहा, ‘13वें सत्र में नए तरह के कार्यक्रम, विश्व स्तरीय प्रोडक्शन देखा गया. मुश्किल हालात में बीसीसीआई की टीम द्वारा किए शानदार काम के बिना यह संभव नहीं होगा. हमारी टीम ने भी भारत और यूएई में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शानदार काम किया.’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए इस साल आईपीएल भारत की जगह यूएई के तीन मैदानों, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, दुबई इंटरनेशल स्टेडियम और अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया था.
(इनपुट-भाषा) 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »