न्यूयॉर्क: जो बाइडेन (Joe Biden), जो जनवरी में अमेरिका (USA) के राष्ट्रपति बन जाएंगे, की पत्नी जिल बाइडेन (Jill Biden) के लिए शुक्रवार को एक भारतीय-अमेरिकी माला अडिगा (Mala Adiga) को नीति निदेशक नियुक्त किया गया. इससे पहले माला अडिगा व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारियों में उप सहायक सचिव रही हैं.

बता दें कि माला अडिगा की नियुक्ति महत्वपूर्ण है क्योंकि जिल बाइडेन के पास पीएचडी की डिग्री है और वो व्हाइट हाउस में जाने के बाद भी एक कॉलेज की इंग्लिश प्रोफेसर के रूप में काम करती रहेंगी. जिल बाइडेन नीतिगत मुद्दों को लेकर सक्रिय हैं और कई मुद्दों पर अपने पति जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ मिलकर काम करती हैं.

गौरतलब है कि माला अडिगा ने जिल बाइडेन की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर जो बाइडेन और कमला हैरिस (Kamala Harris) के चुनाव अभियान में काम किया है. कमला उपराष्ट्रपति का पद संभालेंगी. उनकी मां तमिलनाडु की हैं.

ये भी पढ़ें- क्या Donald Trump के जाने के बाद Iran के साथ परमाणु समझौते में फिर शामिल होगा US?

जान लें कि माला अडिगा बाइडेन फाउंडेशन में उच्च शिक्षा और सैन्य परिवारों की निदेशक रह चुकी हैं. वो पेशे से वकील रही हैं. साल 2008 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के अभियान में शामिल होने से पहले उन्होंने एक शिकागो लॉ फर्म के लिए काम किया था. माला ओबामा प्रशासन में एसोसिएट अटॉर्नी जनरल भी रह चुकी हैं.

VIDEO

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »