सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को कप्तान बनाने से पहले एक सतत प्रक्रिया का पालन करना होगा. लैंगर ने कहा, ‘जाहिर सी बात है कि हमने कई चीजों पर बात की.

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा, ‘हमारे पास कई सारे विकल्प हैं. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अतीत में काफी अच्छा काम किया है. वो एक बार फिर कप्तान बनें, इसके लिए हमें एक प्रक्रिया का पालन करना होगा. हम इसे देखेंगे.’

यह भी पढ़ें- VIDEO: ‘मैं धोनी जैसा तेज नहीं’, लाइव मैच में AUS विकेटकीपर का कबूलनामा माइक में कैद

मुख्य कोच लैंगर ने कहा, “आप सम्मान कमाने की बात करते हैं तो, इंग्लैंड (England) के द ओवल (The Oval) मैदान में दर्शकों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन (Standing Ovation) दिया था, वो बिना तमगे के लीडरशिप दिखाने के लिए सही काम कर रहे हैं.’

दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) नहीं खेले थे और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को टीम की कप्तानी करनी पड़ी थी. इसके बाद एक बार फिर स्मिथ को कप्तानी सौंपने का मुद्दा उठ खड़ा हुआ है.

स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 51 वनडे, 34 टेस्ट और 8 टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी (Captaincy) की है. स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की वजह से क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कप्तानी करने से 2 साल का बैन लगाया था.
(इनपुट-आईएएनएस)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »