सिडनी: क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने महिला बिग बैश लीग (WBBL) टीम सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) पर टूर्नामेंट के नियमों का उल्लघंन करने के लिये 25,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जिसने टीम शीट में एक खिलाड़ी को शामिल कर दिया जबकि वह उसकी अधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं थी.

यह भी पढ़ें- जब निराश Suryakumar Yadav को मिला था Rohit Sharma का सहारा

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार की रात मेलबर्न रेनेगाडेस (Melbourne Renegades) के खिलाफ अपने मैच में तेज गेंदबाज हेले सिल्वर-होम्स (Hayley Silver-Holmes) को चुना. वो हाल में पैर की चोट से उबरकर लौटी हैं लेकिन बिग बैश तकनीकी समिति ने उनकी वापसी को अभी तक मंजूरी नहीं दी थी.

स्वीकृति के बिना सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य थीं. उन्होंने सिक्सर्स की पारी में बल्लेबाजी नहीं की क्योंकि यह गलती दूसरी पारी में उनके मैदान पर उतरने से पहले ही पता कर ली गयी। सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया.

रविवार को जारी एक बयान में सीए के इंटीग्रिटी और सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में सत्यनिष्ठा की महत्ता पर काफी जोर देता है जिसमें अपने खिलाड़ियों के अनुबंध के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है.

उन्होंने कहा, ‘सिडनी सिक्सर्स द्वारा किया गया उल्लघंन गंभीर प्रकृति का है और बीती रात के मैच के दौरान क्लब के इस काम से बुरा असर पड़ा. हम एलेन सुलिवान की निष्कर्षों का समर्थन करते हैं.’
(इनपुट-भाषा)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »